प्रतिस्थापन

रिटर्न

अगर आपका उत्पाद क्षतिग्रस्त अवस्था में आता है, तो आपको क्षतिग्रस्त उत्पाद की एक तस्वीर हमें ईमेल करनी चाहिए। आपको अपना ऑर्डर प्राप्त करने के 24 घंटे के भीतर अपने शिपमेंट में किसी भी क्षतिग्रस्त आइटम के बारे में हमें ईमेल करना होगा।
रिटर्न के प्राधिकरण के बाद, हम ख़ुशी से आपको एक्सचेंज या स्टोर क्रेडिट की पेशकश करेंगे।

कृपया टीम एस्थेटिक नेशन से अनुमति के बिना हमें उत्पाद कूरियर न करें। हम ऐसे मामले में कोई प्रतिस्थापन प्रदान नहीं करेंगे

सभी रिटर्न वापस भेजने के लिए हमें info@aestheticnation.co.in पर ईमेल करें या हमारी टीम द्वारा रिटर्न की पुष्टि प्राप्त करने के लिए हमें +91 8369920223 पर कॉल करें।

हमारा रिटर्न पता इस प्रकार है:

गोदाम का पता
एस्थेटिक अपैरल्स प्राइवेट लिमिटेड,
प्रथम तल, सिंह एस्टेट मेन रोड,
टीसीएससी गेट 5 के सामने, कांदिवली पूर्व,
मुंबई 400101, भारत.
सम्पर्क नम्बर - +91 8369920223 .

कृपया ध्यान :

  • क्लीयरेंस सेल उत्पाद वापस नहीं किये जा सकते।
  • जब तक यह हमारे गोदाम में नहीं पहुंच जाता, तब तक वापसी आपकी जिम्मेदारी है, हम वापसी के नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराए जा सकते।
  • वस्तु को हमें वापस करने का डाक खर्च ग्राहक की जिम्मेदारी है, जब तक कि संबंधित वस्तु में कोई खराबी न हो, जिसका निर्धारण वापसी प्राप्त होने पर किया जाएगा।
  • हम किसी भी ऐसी वस्तु की वापसी या विनिमय स्वीकार नहीं कर सकते जो धुली हुई हो, उपयोग की गई हो या क्लीयरेंस सेल में हो।
  • प्रतिस्थापन उपलब्धता के अधीन है। प्रतिस्थापन केवल आकार संबंधी मुद्दों या कंपनी के दोषों पर ही संभव है।
  • हम बैंक या पेटीएम में मनी बैक की सुविधा नहीं देते हैं। रिफंड केवल एस्थेटिक नेशन स्टोर में गिफ्ट वाउचर के रूप में किया जाता है।
  • पशु या मानव बाल से ढके किसी भी सामान को वापस करने पर प्रतिस्थापन जारी नहीं किया जाएगा।
  • हम सभी ग्राहकों को दृढ़तापूर्वक सलाह देते हैं कि वे डिलीवरी के बाद किसी भी संलग्न टैग को हटाने और किसी भी मूल पैकेजिंग का निपटान करने से पहले अपनी खरीद को अच्छी तरह से जांच लें।

एस्थेटिक नेशन को यह अधिकार है कि यदि कोई उत्पाद हमारे रिटर्न दिशानिर्देशों का पालन नहीं करता है तो वह उसे वापस करने से इंकार कर सकता है।


सुरक्षित और आसान रिटर्न

हमारी वापसी नीति

हमें पूरी उम्मीद है कि आपको एस्थेटिक नेशन से खरीदे गए उत्पाद पसंद आएंगे। हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपनी खरीदारी से पूरी तरह संतुष्ट महसूस करें और एस्थेटिक नेशन में अपने शॉपिंग अनुभव से खुश हों।

यदि किसी भी कारण से आप अपनी खरीद से निराश हैं, यदि आप एस्थेटिक नेशन में वैकल्पिक वस्तुओं के लिए अपनी खरीद का आदान-प्रदान करना चाहते हैं, तो कृपया हमसे 48 घंटे के भीतर संपर्क करें। सुबह 11 बजे - शाम 4 बजे (सोमवार-शनिवार)। विनिमय प्रति ऑर्डर केवल एक बार संभव है और कोई कई बार ऑप्ट इन नहीं कर सकता है। कोई भी ऑर्डर जिसमें वेस्ट, हुडीज़ जैसे मुफ़्त उत्पाद शामिल हैं, उन्हें रिफंड के लिए एक्सचेंज या वापस नहीं किया जा सकता है। एक्सचेंज किए गए सामान को केवल तभी भेजा जा सकता है जब लौटाया गया सामान हमें प्राप्त हो गया हो और गुणवत्ता नियंत्रण जांच से गुजरा हो। शिपिंग की लागत ग्राहक द्वारा वहन की जाती है। यदि कोई विनिर्माण दोष है, तो हम अपने खर्च पर रिवर्स पिकअप की व्यवस्था करेंगे। 99% बार उत्पाद दोष मुक्त होते हैं, और दोहरी गुणवत्ता जांच से गुजरे

कोई वस्तु कैसे लौटाएँ


आसान वापसी नीति। हमें कोई आइटम वापस करने के लिए, कृपया एक ईमेल भेजें - info@aestheticnation.co.in वापसी का सटीक कारण बताएं।

एक बार जब हमारी टीम द्वारा आपके रिटर्न के लिए पुष्टि कर दी जाती है, तो कृपया सामान को उनकी मूल पैकेजिंग में रखें और सुनिश्चित करें कि बाहरी बॉक्स पूरी तरह से सील है। कृपया अपने ऑर्डर के साथ दिए गए रिटर्न एड्रेस लेबल को पार्सल के सामने चिपका दें।

यदि ऑर्डर किया गया उत्पाद ठीक उसी तरह भेजा जाता है जैसा ऑर्डर किया गया है, तो खरीदार हमें सामान वापस करने में होने वाली किसी भी लागत के लिए जिम्मेदार होगा। कृपया सुनिश्चित करें कि आपका लौटा हुआ सामान इंडियापोस्ट, ट्रैकऑन, डेल्हीवरी, एक्सप्रेसबी, ब्लूडार्ट या डीटीडीसी, हमारे स्वीकृत कूरियर का उपयोग करके हमें भेजा जाए। 500 ग्राम तक अधिकतम कूरियर शुल्क 150 रुपये से कम है, यदि कूरियर कंपनी उचित मूल्य की पेशकश नहीं करती है, तो कृपया इंडियापोस्ट का उपयोग करें।

एस्थेटिक अपैरल्स प्राइवेट लिमिटेड,

प्रथम तल, सिंह एस्टेट मेन रोड, ठाकुर कॉलेज गेट नंबर 5 के सामने, कांदिवली ईस्ट, मुंबई 400101, भारत. +91 8369920223

कृपया अपने शिपमेंट का प्रमाण और ट्रैकिंग जानकारी कूरियर कंपनी के पास तब तक सुरक्षित रखें जब तक कि आपकी धन वापसी की प्रक्रिया पूरी न हो जाए।

धन वापसी या विनिमय की व्यवस्था करना

जब सामान वापस कर दिया जाता है और एस्थेटिक नेशन द्वारा सुरक्षित रूप से प्राप्त कर लिया जाता है, तो हम आपको प्रतिस्थापन की व्यवस्था करने के लिए व्हाट्सएप या ईमेल द्वारा सूचित करेंगे। रिफंड केवल उपहार वाउचर के रूप में प्रदान किया जाता है, रिफंड के दौरान 200 रुपये तक की लॉजिस्टिक्स लागत काटी जा सकती है। ग्राहक के बैंक खाते या पेटीएम में कोई रिफंड नहीं किया जाता है।

कृपया यह भी ध्यान रखें

हम अनुरोध करते हैं कि लौटाए जाने वाले सभी सामान को हमारी स्वीकृति के 7 दिनों के भीतर हमें वापस भेज दिया जाए।

हम आपसे उस तारीख की पुष्टि के लिए पूछने के हकदार होंगे जिस दिन आपने हमें सामान लौटाया था। बताई गई समय सीमा के भीतर हमें कोई भी सामान वापस न करने की स्थिति में, भले ही वैध रूप से रद्द कर दिया गया हो, हम अपने द्वारा सामान की वसूली के लिए कोई भी लागत वसूलने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।


कृपया ध्यान दें कि जब तक माल की शिपमेंट की व्यवस्था ऊपर बताए अनुसार हमारी अनुमोदित कूरियर सेवाओं का उपयोग करके नहीं की जाती है, तब तक हमारे पास लौटाए गए सभी सामान आपके स्वयं के जोखिम पर हैं जब तक कि हम उन्हें प्राप्त नहीं कर लेते।

शुल्कवापसीयों

आपका रिफ़ंड एस्थेटिक नेशन वॉलेट में पूर्ण रिफ़ंड के रूप में जमा किया जाएगा (रिवर्स पिकअप शुल्क को छोड़कर)। बैंक आधारित रिफ़ंड के लिए शिपिंग और रिवर्स पिकअप लागत आपके ऑर्डर से काट ली जाएगी (2 उत्पादों तक के लिए 150 रुपये का निश्चित शिपिंग शुल्क या दो आइटम से अधिक के किसी भी ऑर्डर के लिए 75 रुपये अतिरिक्त)। कृपया ध्यान दें कि हम आपके द्वारा दिए गए प्रत्येक ऑर्डर पर शिपिंग की लागत वहन करते हैं। रिफ़ंड के लिए वापसी में शिपिंग + रिवर्स पिकअप लागत शामिल है जो पूरी तरह से गैर-वापसी योग्य है। यदि आपको स्टोर क्रेडिट के रूप में रिफ़ंड की आवश्यकता है, तो कोई शिपिंग शुल्क नहीं काटा जाएगा, केवल रिवर्स पिकअप शुल्क आपके ऑर्डर मूल्य से समायोजित किया जाएगा। आपका पैकेज मुफ़्त शिपिंग था, आप हमसे शिपिंग की लागत क्यों वसूलेंगे? ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे द्वारा भेजे जाने वाले प्रत्येक पैकेज में लॉजिस्टिक्स की लागत लगती है। शिपिंग और रिवर्स पिक हमारे लिए एक अतिरिक्त सेवा है, इसलिए चार्ज करने योग्य है।

क्षतिग्रस्त वस्तुएँ


हमारे सभी सामान की गुणवत्ता नियंत्रित की जाती है तथा आपको भेजे जाने से पहले किसी भी दोष के लिए उनकी जांच की जाती है।

यदि आपको कोई ऐसा सामान प्राप्त हो जो सही स्थिति में न हो तो कृपया हमसे तुरंत संपर्क करें।

अगर आपके परिधानों का निरीक्षण करने के बाद, हम संतुष्ट हैं कि यह सामग्री या कारीगरी में दोषपूर्ण है, तो हम अपने खर्च पर उत्पाद का आदान-प्रदान करेंगे और इसे आपको निःशुल्क वापस कर देंगे। हम आपको ईमेल द्वारा सूचित करेंगे कि आप कब आइटम वापस भेज सकते हैं।

इस अनुभाग में कुछ भी आपके कानूनी अधिकारों को प्रभावित नहीं करता है।

 

एक्सचेंजों

यदि आप एस्थेटिक नेशन में अपनी खरीदी गई वस्तु को वैकल्पिक वस्तुओं के लिए बदलना चाहते हैं, तो कृपया सामान प्राप्त करने के 7 दिनों के भीतर info@aestheticnation.co.in पर हमसे संपर्क करें या वैकल्पिक रूप से आप हमें +918369920223 पर कॉल कर सकते हैं।

बदले गए माल को तभी भेजा जा सकता है जब लौटाया गया माल हमें प्राप्त हो गया हो और उसकी गुणवत्ता नियंत्रण जांच हो गई हो।

हम आम तौर पर अपने ग्राहक को सामान भेजने से पहले गुणवत्ता नियंत्रण प्रक्रिया अपनाते हैं। अगर भेजा गया उत्पाद क्षतिग्रस्त है, तो वापसी शिपमेंट हमारी जिम्मेदारी रहेगी।